आईपीएल घोटाले पर कपिल बोले, गलतियां सुधारें

कोलकाता: भारत के लिए पहला विश्वकप लाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने शनिवार को कहा कि मैदान से बाहर होने वाले घपले छिपाए नहीं जाने चाहिए, जैसा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में हुआ।

कपिल ने कहा, ‘‘गलतियां सुधारें, कोई भी पीछे हुईं गलतियां भूल नहीं सकता। अगर आप अच्छा खेल रहे हैं तो गलत आदतें छिपी रहती हैं, लेकिन हमें उन्हें ढकना नहीं चाहिए।’’ कपिल ने आगे कहा, ‘‘मैं उम्मीद करता हूं कि हमारी समझ बेहतर है, तथा आगे किसी तरह की नकारात्मक चीजें देखने को नहीं मिलेंगी तथा अधिकारियों को बेहतर तरीके से मदद दी जाएगी।’’

आईपीएल के छठे संस्करण में मैच फिक्सिंग के आरोप में राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाडिय़ों को 16 मई को मुंबई के होटल से दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के साथ ही आईपीएल को लेकर काफी बवाल मचा था। इस सट्टेबाजी घोटाले में भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज एस. श्रीसंथ सहित अजित चंदेला और अंकित चव्हाण के साथ-साथ देशभर के प्रमुख शहरों से 11 सट्टेबाजों को भी गिरफ्तार किया गया है।

यहां तक कि इसकी आंच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन तक भी पहुंची। श्रीनिवासन ने काफी हो-हल्ले के बावजूद इस्तीफा भले न दिया हो पर मामले की जांच पूरी होने तक जगमोहन डालमिया को बीसीसीआई का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त करना पड़ा।

Related posts